KFC :Colonel Sanders | Kentucky Fried Chicken Motivational Story

KFC Motivational Storyएक बार, एक बूढ़ा आदमी था, जो टूट गया था, एक छोटे से घर में रह रहा था और उसे मारने वाली कार का मालिक था वह 99 डॉलर के सामाजिक सुरक्षा जांच के बाहर रह रहे थे। 65 साल की उम्र में, वह तय करता है कि चीजों को बदलना है। तो उसने सोचा कि उसके पास क्या प्रस्ताव था। उसके दोस्तों ने अपनी चिकन नुस्खा के बारे में बताया। उन्होंने फैसला किया कि यह बदलाव करने में उसका सर्वश्रेष्ठ शॉट था।



उन्होंने केंटकी छोड़ दिया और विभिन्न राज्यों में अपने नुस्खा को बेचने की कोशिश की। उन्होंने रेस्तरां के मालिकों से कहा कि उनके पास एक मुंह मुबारक चबाने वाला नुस्खा था। उसने उन्हें नुस्खा मुक्त करने की पेशकश की, बस बेची गई मदों पर एक छोटी सी प्रतिशत मांगे। एक अच्छा सौदा जैसा लगता है, है ना?

दुर्भाग्य से, ज्यादातर रेस्तरां में नहीं उन्होंने 1000 से ज्यादा बार सुना। उन सभी अस्वीकारों के बाद भी, उन्होंने हार नहीं मानी। उनका मानना ​​था कि उसकी चिकन नुस्खा कुछ खास था। इससे पहले कि वह अपनी पहली हाँ सुनने के लिए 100 9 बार अस्वीकार कर दिया।

उस सफलता के साथ कर्नल हार्टलैंड सैंडर्स ने अमेरिकियों को चिकन खाने का तरीका बदल दिया। केंटकी फ्राइड चिकन, जिसे किफायती कहा जाता है, का जन्म हुआ।

याद रखें, अस्वीकृति के बावजूद अपने आप में कभी हार न दें और हमेशा विश्वास करें
Previous
Next Post »